अपने नाखूनों को पूरी तरह से पेंट करें | Nail Tips in Hindi

नाखूनों को रंगना उतना आसान नहीं है जितना यह लग सकता है। कुछ लड़कियों के लिए, यह काफी भारी काम हो सकता है। पॉलिश लगाते समय यह नाखून और त्वचा के चारों ओर फैल जाता है। और कुछ ऐसे भी हैं जो नाखूनों पर नेल पॉलिश की मोटी परतें लगाते हैं और यह कभी जल्दी सूखती नहीं हैं। जो अंत में एक गड़बड़ बन जाता है। परफेक्ट दिखने वाले मैनीक्योर के लिए आपको हर बार अपने नाखूनों को पेंट करने के लिए सैलून जाने की जरूरत नहीं है। अपने नाखूनों को पूरी तरह से रंगने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जो आपको एक सुंदर मैनीक्योर देंगे। आएँ शुरू करें!

By Lacquerized


तीन स्ट्रोक इसे करने का तरीका है


 

सबसे पहले, आपको ब्रश को बोतल में डुबाना चाहिए और अपने ब्रश के किनारे पर सही मात्रा में पॉलिश प्राप्त करनी चाहिए। अगर ब्रश पर बहुत ज्यादा नेल पॉलिश लगी हुई है, तो उसे नेल पॉलिश की बोतल के किनारे वाले ब्रश को छूकर हटा दें। आप चाहते हैं कि पॉलिश अधिकांश काम करे और नाखून पर रखे जाने पर फैल जाए - ब्रश केवल पॉलिश के बिंदु को जगह में मार्गदर्शन करने के लिए है। अपने नाखून के आधार से शुरू करते हुए, ब्रश को बाईं ओर, दाईं ओर और फिर केंद्र के नीचे स्ट्रोक करें। केवल तीन स्ट्रोक में, पूरे नाखून को पूरी तरह से ढंकना चाहिए!

बेस कोट जरूरी है

 

मुझे पता है कि आप जल्दी में हैं, लेकिन बेस कोट लगाने से आपका मैनीक्योर लंबे समय तक चलेगा। अगर आपकी नेल पॉलिश बहुत जल्दी निकल जाती है, तो बेस कोट पॉलिश को उस पर टिके रहने में मदद करेगा और एक स्मूद फिनिश देगा। साथ ही, यह अत्यधिक पिगमेंटेड पॉलिश का उपयोग करते समय आपको नाखूनों पर दाग लगने से बचाएगा।



जल्दी सूखने वाली नेल पॉलिश से दूर रहें


  त्वरित सूखी नेल पॉलिश आपको दुनिया में हर समय बचा सकती है, लेकिन वे आपके नाखूनों को बुरी तरह नुकसान पहुंचा सकती हैं। यह आमतौर पर डिहाइड्रेट होता है और आपके नाखूनों को सुखा सकता है। यदि आप इनका नियमित रूप से उपयोग कर रहे हैं, तो आपके नाखून और क्यूटिकल्स इससे होने वाले नुकसान को महसूस करेंगे।

पॉलिश के मोटे कोट से बचें


अपने नाखूनों को पतले कोट से पेंट करने से आपकी पॉलिश जल्दी सूखने में मदद मिलेगी। एक या दो मोटी परतों की तुलना में तीन पतले कोट लगाएं, क्योंकि वे कभी सूखेंगे नहीं।


अपनी नेल पॉलिश को ठीक से स्टोर करें


कभी भी, कभी भी अपने नेल पॉलिश को ढेर में न रखें। इन्हें सीधे किसी ठंडी और अंधेरी जगह पर रखें। यह उनके जीवन को लम्बा करने के साथ-साथ उन्हें चिपचिपे या सूखने से बचाने में मदद करेगा।
नेल पॉलिश को स्टोर करने का सही तरीका


मोटी नेल पॉलिश को थिनर से बचाएं  

यदि आपके पास मोटी या सूखे नेल पॉलिश का भंडार है, तो उन्हें थिनर का उपयोग करके पुनर्जीवित करें। आप इसे स्थानीय सौंदर्य स्टोर में पा सकते हैं। बस नेल पॉलिश की बोतल में कुछ बूंदें डालें, इसे कुछ देर के लिए अलग रख दें और इसे अपने हाथों के बीच रोल करें। यह जल्द ही पतला हो जाएगा।

सफाई के लिए पुराने नेल पॉलिश ब्रश का प्रयोग करें


यदि आपके पास क्लीनअप ब्रश नहीं है, तो बस पुरानी नेल पॉलिश की बोतल से कोई भी नेल पॉलिश ब्रश चुनें। इसे साफ करें और इसे अपने क्लीन-अप ब्रश की तरह इस्तेमाल करें। इसे एसीटोन में डुबोएं और हर मैनीक्योर के बाद अपने नाखूनों को साफ करें।


अपनी नेल पॉलिश को कभी भी जोर से न हिलाएं


मुझे पता है कि आप अपनी नेल पॉलिश की बोतल को हिलाना पसंद करते हैं, लेकिन इससे आपके नाखूनों पर केवल बुलबुले दिखाई देंगे। इसके बजाय, पॉलिश को लंबवत रखते हुए, इसे अपने दोनों हाथों के बीच आगे-पीछे करें। यह सुनिश्चित करता है कि जब आप इसे पेंट करते हैं तो लाह में या आपके नाखूनों पर कोई हवाई बुलबुले नहीं होंगे।


ग्लिटर पॉलिश लंबे समय तक चलती है




नियमित नेल पॉलिश की तुलना में ग्लिटर नेल पॉलिश बहुत लंबे समय तक चल सकती है। वे एसीटोन के साथ आसानी से नहीं निकाले जाने के लिए काफी कुख्यात हैं। इस मैनीक्योर प्रभाव के लिए आपको चंकी ग्लिटर नेल पॉलिश का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है, मैटेलिक नेल पॉलिश या सुपर फाइन ग्लिटर वाली नेल पॉलिश का उपयोग करें।

जब भी संभव हो गैर-एसीटोन नेल पॉलिश रिमूवर का उपयोग करें

 
गैर-एसीटोन नाखून को सुखाने जैसा नहीं है, इसलिए यदि आपको नाखूनों को छीलने या सूखने की समस्या है, तो आप इस सूत्र का उपयोग करना चाहेंगे, खासकर यदि आप अपने नाखूनों को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं।

कुटिक्ल ऑइल, इसे मत भूलना!


हम आमतौर पर अपने मैनीक्योर रूटीन में क्यूटिकल ऑयल को शामिल नहीं करते हैं, लेकिन यह आपके नाखूनों के लिए यौवन के अमृत से कम नहीं है। क्यूटिकल ऑयल आपके नाखूनों के साथ-साथ क्यूटिकल्स को नमी प्रदान करने में मदद करता है जो कोई अन्य हैंड क्रीम नहीं कर सकती।

यह आपके नाखूनों को मुलायम बनाता है और उन्हें टूटने से बचाता है। यह लंबे और स्वस्थ नाखून पाने का भी एक शानदार तरीका है। हर बार जब आप अपने नाखूनों को पेंट करते हैं या उन्हें पेंट नहीं करते हैं तो क्यूटिकल ऑयल लगाएं।

हमेशा टॉप कोट का इस्तेमाल करें

बेस कोट की तरह ही, टॉप कोट आपके मैनीक्योर में जान डालने में मदद करेगा। जब आप टॉप कोट लगाते हैं, तो हमेशा अपने नाखून के सिरे को स्वाइप करें। इस तरह, जब आप टाइप कर रहे हों और अपनी युक्तियों को लगातार कुंजियों से टकरा रहे हों, तो आपको चिप्स मिलने की संभावना कम होगी।


मुझे उम्मीद है कि आपको ये सभी टिप्स पसंद आए होंगे और आप इन्हें जल्द ही आजमाएंगे!


नीचे दी गई टिप्पणियों में अपने विचार और सुझाव मेरे साथ साझा करें।


बहुत सारा प्यार!!!
XOXO

Comments

Post a Comment