नेल पेंट नाखूनों को चमकाने के लिए हम किसका उपयोग कर सकते हैं?

Google मुझे हाल ही में नेल पॉलिश और नेल आर्ट से संबंधित ब्लॉग विचारों से प्रेरित कर रहा है। ये सभी प्रश्न लोगों द्वारा खोजे गए प्रश्नों से उठाए जाते हैं। यह किसी तकनीक या ब्रांड के बारे में हो सकता है या उत्पाद के बारे में पूछने वाला एक साधारण प्रश्न हो सकता है। 



तो, विचारों की इस सूची के माध्यम से जाने के दौरान, मैंने देखा कि बहुत से लोग टॉपकोट के बारे में खोज रहे थे। और स्पष्ट होने के लिए, बहुत से लोग यह भी नहीं जानते हैं कि इसका उपयोग किस लिए किया जाता है और इसके कार्य क्या हैं। आज के इस ब्लॉग में मैं इन सबका उत्तर देने का प्रयास करुंगी, 


  •  नियमित नेल पेंट के बाद नाखूनों को चमकाने के लिए हम क्या उपयोग कर सकते हैं? 
  • हम नेल पॉलिश पर टॉप कोट क्यों लगाते हैं? 
  • नेल पॉलिश लगाने के बाद नेल पॉलिश के ऊपर वह पारदर्शी परत क्या होती है? 

 मुझे उम्मीद है कि इसे पढ़ने के बाद आपको अपने जवाब मिल गए होंगे। 

 नेल पॉलिश पर टॉप कोट क्यों लगाया जाता है? 


 नेल आर्टिस्ट और ब्यूटी ब्लॉगर्स अक्सर इस बात पर जोर देते हैं कि पॉलिश लगाने के बाद आपको अपने नाखूनों पर एक टॉप कोट जरूर लगाना चाहिए। यह भी सुझाव दिया जाता है कि आप डिजाइन को सील करने के लिए नेल आर्ट करने के बाद इसका इस्तेमाल करें। 

इसके पीछे का कारण नेल पॉलिश और नेल आर्ट की लाइफ बढ़ाना है। अगर आप टॉपकोट नहीं लगाएंगे तो आपकी पॉलिश कुछ ही दिनों में छिलने लगेगी। हालांकि, इस पर एक टॉप कोट के साथ, पॉलिश 5 दिनों से अधिक समय तक रह सकती है। 


 इसी तरह, जब आप नेल आर्ट लगाती हैं, तो डिजाइन सहज दिखाई देगा। यह अधिक समय तक चलेगा, अन्यथा, पैटर्न कुछ दिनों में लुप्त होना शुरू हो जाएगा। टॉपकोट की एक परत लगाने से डिजाइन को समरूपता के साथ ताजा और रंगीन दिखने में मदद मिलती है। रंग एक अच्छे टॉपकोट के साथ पॉप अप होते हैं। 

और आप विभिन्न प्रकार के टॉपकोट का उपयोग करके अलग-अलग लुक भी बना सकते हैं। मैट टॉपकोट, ग्लॉसी टॉपकोट, ग्लिटर टॉपकोट और एगशेल टॉपकोट हैं। आप इनमें से किसी का भी उपयोग अपनी नेल पॉलिश और नेल आर्ट के लिए कर सकते हैं। टॉपकोट।


टॉप कोट के अन्य उपयोग 

टॉपकोट का इस्तेमाल सिर्फ नेल पॉलिश को चमकदार बनाने के लिए ही नहीं किया जाता है। आप इसे अन्य तरीकों से भी इस्तेमाल कर सकते हैं। अपने नेल पॉलिश पर ग्लिटर चिपकाने के लिए टॉपकोट का इस्तेमाल करें। पॉलिश को सुंदर और त्वरित नेल आर्ट लुक देने का यह सबसे अच्छा तरीका है। दूसरा तरीका यह है कि रंग-बिरंगे rhinestones और accessories  को नाखून पर चिपकाने के लिए एक टॉपकोट का उपयोग किया जाए।



विभिन्न प्रकार के टॉपकोट का उपयोग करके, आप सिंगल नेल पॉलिश के साथ अद्वितीय रूप बना सकते हैं। इसी तरह आप अपने नेल आर्ट को नया लुक देने के लिए इन सभी आइडियाज का इस्तेमाल कर सकती हैं। इन सबके अलावा, प्राकृतिक नाखूनों की सुरक्षा के लिए एक टॉपकोट का उपयोग बेसकोट के रूप में भी किया जाता है।

आप एक टॉपकोट और आईशैडो पाउडर या किसी अन्य पिगमेंट पाउडर का उपयोग करके एक नई नेल पॉलिश भी बना सकते हैं। साफ टॉपकोट में पाउडर मिलाएं और बोतल को अच्छी तरह हिलाएं। नए रंग बनाना इतना आसान है।

Source: https://in.pinterest.com/pin/491807221777346639/



 भारत में सर्वश्रेष्ठ टॉपकोट


यहां भारत में उपलब्ध कुछ बेहतरीन टॉपकोट दिए गए हैं। इसका इस्तेमाल आप अपने नाखूनों को खूबसूरत बनाने के लिए कर सकती हैं।



  • Jaquline USA matte and glossy top coat
  • Fyorr Top and Base Coat
  • Beromt topcoat
  • OPI topcoat
  • Debelle topcoat

आप उन सभी को यहाँ खरीद सकते हैं

Comments